डाइटिंग के बिना भी आपको फिट रखेंगे ये टिप्स for Dummies

Wiki Article



बिना डाइटिंग के भी रहा जा सकता है फिट, जानिए कैसे। चित्र : एडॉबीस्टॉक

क्या आप फिट रहने के लिए रनिंग की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो यहां जानिए पहले दिन कितनी दूरी और मिनट की दौड़ लगानी चाहिए

All info these cookies obtain is aggregated and as a consequence anonymous. If you don't enable these cookies we might not know If you have visited our internet site, and might not be in a position to watch its general performance.

हेल्थआपके दिमाग में बन रही है कैंसर की गांठ, ये एक संकेत मिलते ही तुरंत भागें अस्पताल

यह भी पढ़ें – वजन कम करने के लिए अपनाएं डाइटिंग के यह नियम

हरी सब्जियां- हरी सब्जियां जैसे कद्दू, खीरा जैसी सब्जियों में कैलोरी की मात्रा बेहद कम होती है. वहीं विटामिन-ए से भरपूर ये शरीर के मेटाबोलिज्म व पचाने की शक्ति को बढ़ाने में सहायता करती हैं.

बेल का चूर्ण खाने से सेहत को मिलते हैं कई जबरदस्त फायदे, जानें सेवन का तरीका

चिया सीड्स आटा - चिया को पीसकर बनाए गए आटे में जिंक, फाइबर, प्रोटीन, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम और ओमेगा मौजूद होता है, जो शरीर के हर दिन की जरूरतों को पूरा करने में मदद करता है। एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर इस आटे की रोटियां डायबिटीज के मरीजों के लिए भी गुणकारी हैं। ये वजन घटाने के साथ-साथ बालों और स्किन को भी बेहतर बनाए रखने में मदद करता है।

डाइटिंग के दौरान जरूरी नहीं है बोरिंग खाना सादा दलिया बेशक खाने में बोरिंग लगे लेकिन अगर उसमें आप दाल और सब्जियां मिला दे तो वह मजेदार हो जाता है। इसी तरह डाइटिंग पर होकर भी आप अपने स्वाद को बरकरार रख सकते हैं। जो भी खाएं दिल से खाए और उसका आनंद लें।

अलका: ग्रीन सलाद खाती हूं, लेकिन ज्यादातर खुद ही बनाती हूं।

कैलोरी बर्न करने के लिए ये एक्सरसाइज अच्छी साबित होती हैं.

- पिज्जा, बर्गर, बिस्कुट और नमकीन लेती हैं?

राजगिरा आटा - इस आटे की खासियत है कि इसमें लो फैट और सोडियम होता है, जो वजन नहीं बढ़ने देता। इसमें प्रोटीन और कैल्शियम की मात्रा अधिक होती है और इस आटे की रोटी आसानी website से डाइजेस्ट हो जाती है। विटामिन के और सी से भरपूर इस आटे की रोटी फिट रहने के लिए एक अच्छा विकल्प साबित होती है।

जब पीरियड्स आना बंद हो जाएं तो तेजी बढ़ने लगता है वजन, जानिए कैसे रखें खुद को फिट और पहले जैसा पतला

Report this wiki page